अशोक गहलोत के एएस रहे IAS निकले घुसखोर, एसीबी के छापे में हाथ लगे 25 लाख रिश्वत मांगने के पुख्ता सबूत

जयपुर/ दूदू: राजस्थान में दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के कुछ ही घंटे बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक कलेक्टर के घर पर छापा मारा है। दूदू जिला कलेक्टर हनुमानमल ढाका के सरकारी आवास पर एसीबी ने रात 12 बजे दबिश दी और कई घंटों तक तलाशी ली। एसीब

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

जयपुर/ दूदू: राजस्थान में दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के कुछ ही घंटे बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक कलेक्टर के घर पर छापा मारा है। दूदू जिला कलेक्टर हनुमानमल ढाका के सरकारी आवास पर एसीबी ने रात 12 बजे दबिश दी और कई घंटों तक तलाशी ली। एसीबी की टीम ने वहां महत्वपूर्ण दस्तावेज और रिश्वत मांगने के सबूत जब्त किए हैं। आरोप है कि दूदू कलेक्टर ने एक फर्म संचालक की जमीन का रूपांतरण करने की एवज में 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। बता दें कि पिछले साल ढाका पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के संयुक्त सचिव पद पर रहे हैं।
collector hanuman mal dhaka

हनुमानमल ढाका।


204 बीघा जमीन के भू रूपांतरण से जुड़ा है मामला



एसीबी के डीआईजी डॉ. रवि का कहना है कि पिछले दिनों एक परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि दूदू में उनकी फर्म की 204 बीघा जमीन है। इस जमीन के कुछ खसरे तालाब किनारे के क्षेत्र में आ रहे हैं। इस तालाब क्षेत्र के खसरों का भू रूपांतरण करने की शिकायत पटवारी के जरिए जिला कलेक्टर के पास गई हुई थी। बाद में फर्म मालिक के पक्ष में फैसला करने की एवज में कलेक्टर ने 25 लाख रुपए मांगे। हालांकि परिवादी पैसों का इंतजाम नहीं कर पाया। तकाजा करने पर 15 लाख रुपए के बदले काम करने का आश्वासन दिया गया।
राजस्थान पुलिस का अफसर पार्क में घूमने निकला था, घर पर पत्नी के साथ हो गया कांड, अब जांच में जुटी खाकी


7.5 लाख रुपए मंगवाए थे कलेक्टर ने



एसीबी के अफसरों के मुताबिक कुछ दिनों तक परिवादी रुपयों का इंतजाम करने के प्रयास में लगा था। इसी दौरान उसने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत का सत्यापन करने के लिए एसीबी ने रिकॉर्डर देकर कलेक्टर के पास भेजा। इस दौरान कलेक्टर हनुमान मल ढाका ने परिवादी से 7.5 लाख रुपयों की डिमांड की। ये 7.5 लाख रुपए की रकम डाक बंगले स्थित ऑफिस में देने के लिए कहा था। रिकॉर्डर में सेव ऑडियो के आधार पर एसीबी ने शुक्रवार 26 अप्रैल की रात 12 बजे कलेक्टर के सरकारी बंगले पर छापा मारकर कार्रवाई शुरू की।
लोकेश शर्मा ने गहलोत पर फोड़ा 'फोन टैपिंग का बम', कहा CM ने दी थी पेन ड्राइव, पढ़ें सरकार गिराने की साजिश से जुड़े कई खुलासे

पटवारी हंसराज के ठिकाने पर भी सर्च



जिस क्षेत्र में परिवादी की जमीन है। उस हल्के के पटवारी की मिलीभगत भी लिप्त मानी जा रही है। ऐसे में एसीबी की दूसरी टीम ने पटवारी हंसराज के घर पर भी दबिश दी और सर्च की कार्रवाई शुरू की। आधी रात के बाद शुरू हुई यह कार्रवाई शनिवार सुबह तक जारी रही। हालांकि सर्च के दौरान क्या क्या दस्तावेज मिले। इसके बारे में एसीबी की ओर से फिलहाल कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।
मोदी की बातों को वाहियात बताने वाले मुस्लिम नेता पर गिरी गाज, BJP ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया, पढ़ें उस्मान गनी पर एक्शन

पूर्व सीएम गहलोत के संयुक्त सचिव रहे, 1 साल पहले ही बने थे आईएएस



दूदू कलेक्टर हनुमान मल ढाका झुंझुनूं के रहने वाले हैं। वे प्रमोटी आईएएस हैं और एक साल पहले ही उनका आरएएस से आईएएस में प्रमोशन हुआ था। पिछले साल वे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के संयुक्त सचिव रहे। आईएएस में प्रमोट होने के बाद उन्हें राजफैड के प्रबंध निदेशक बने। बाद में उन्हें खैरथल तिजारा का कलेक्टर बनाया गया लेकिन कुछ ही दिनों में हटाकर दूदू कलेक्टर लगाया था। दूदू में कार्यभार संभालते हुए अभी दो महीने ही हुए हैं और वे एसीबी के शिकंजे में आ गए।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Maharashtra: स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने के नाम कोचिंग संचालक से ठगे 1.88 करोड़ रुपये, व्हाट्सएप ग्रुप से बनाया शिकार

पीटीआई, मुंबई। क्या आप भी स्टॉक मार्केट में पैसा लगाते हैं या पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक कोचिंग संचालक के साथ एक करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी की गई है। कोचिंग संचालक ने अपने साथ हुए फ्रॉड की शिक

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now